आईआरसीटीसी डाउन: पोर्टल क्रैश होने से इंटरनेट पर निराशाजनक प्रतिक्रियाओं की लहर दौड़ गई और कई लोगों ने संगठन की आलोचना की।

 भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) की आधिकारिक वेबसाइट और मोबाइल ऐप बुधवार को अचानक डाउन हो गई। इससे यात्रियों को टिकट बुक करने में परेशानी हुई और सोशल मीडिया पर नाराजगी की लहर दौड़ गई।

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आईआरसीटीसी की वेबसाइट और ऐप के डाउन होने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन यह माना जा रहा है कि सर्वर पर भारी ट्रैफिक के कारण ऐसा हुआ होगा।


सोशल मीडिया पर लोगों ने आईआरसीटीसी की वेबसाइट और ऐप के डाउन होने को लेकर नाराजगी जताई। कई लोगों ने आईआरसीटीसी को ट्विटर पर टैग करते हुए अपनी शिकायतें दर्ज कीं।


एक यूजर ने लिखा, "आईआरसीटीसी की वेबसाइट और ऐप डाउन होने के कारण मैं अपना टिकट बुक नहीं कर पाया। यह बहुत परेशान करने वाला है।"


एक अन्य यूजर ने लिखा, "आईआरसीटीसी की वेबसाइट और ऐप को ठीक करने के लिए कुछ कदम उठाने चाहिए। यह बहुत असुविधाजनक है।"


आईआरसीटीसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट और सोशल मीडिया हैंडल पर एक बयान जारी करते हुए कहा कि वे वेबसाइट और ऐप को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं।


बयान में कहा गया है, "आईआरसीटीसी की वेबसाइट और ऐप के डाउन होने के कारण यात्रियों को हो रही असुविधा के लिए हम माफी चाहते हैं। हम वेबसाइट और ऐप को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं।"


आईआरसीटीसी ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे वेबसाइट और ऐप के ठीक होने तक प्रतीक्षा करें।


इस बीच, रेलवे मंत्रालय ने भी आईआरसीटीसी की वेबसाइट और ऐप के डाउन होने के मुद्दे पर संज्ञान लिया है। रेलवे मंत्रालय ने आईआरसीटीसी को वेबसाइट और ऐप को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए निर्देश दिए हैं।


रेलवे मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, "हम आईआरसीटीसी की वेबसाइट और ऐप के डाउन होने के मुद्दे पर संज्ञान लिया है। हमने आईआरसीटीसी को वेबसाइट और ऐप को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए निर्देश दिए हैं।"


इस मामले में, यह स्पष्ट है कि आईआरसीटीसी की वेबसाइट और ऐप के डाउन होने से यात्रियों को बहुत परेशानी हुई है। आईआरसीटीसी को वेबसाइट और ऐप को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए काम करना चाहिए ताकि यात्रियों को आगे से ऐसी परेशानी न हो।

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